India News 24×7 Online
उत्तराखण्ड

ब्रेकिंग : नया आदेश – विवाह में शामिल होने केवल 100 लोग, मास्क ना पहनने पर लगेगा 500 का चालान, मुख्यमंत्री ने दिए आदेश।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीजापुर गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ की बैठक की और कई नए दिशा निर्देश अधिकारियो को दिए है। इसमें सबसे बड़ा आदेश विवाह समारोह को लेकर है।

मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि ब विवाह समारोह में केवल 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे। गत दिवस 200 लोगों को शिरकत करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन आज आदेश में संशोधन कर दिया गया है। पुलिस को रात्रि कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये है।

अब मास्क ना पहनने पर पहले 200 रूपये का चालान होता था अब उसे बढाकर 500 रूपये कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने लापरवाही करने वालो को किसी भी प्रकार कि ढिलाई ना देने का आदेश दिया है। उन्होंने बिना आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के किसी को प्रदेश में ना आने देने की बात कही है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थिति का आंकलन करते हुए उसके अनुसार केाविड अस्पताल बनाए जाएं। अधिक से अधिक टेस्टिंग पर फोकस किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि कोविड के इलाज के जरूरी दवाईयों की ब्लैक मार्केटिंग न हो। यदि कोई दवा विक्रेता इसमें लिप्त पाया जाए तो तत्काल लाईसेंस निरस्त करते हुए सख्त से सख्त कार्यवही की जाए।

एक बड़ा फैसला लेते हुए विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या भी 100 कर दी गई हैं। पहले यह संख्या 200 थी।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने पुलिस को रात्रि कर्फ्यू का भी सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये है। यहां बीजापुर गेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ की बैठक लेते हुए मुख्यमंत्री ने यह निर्देश दिये।

Advertisement

Related posts

15 फ़रवरी से 10 मार्च तक कुमाऊं के छह जिलों के लिए रानीखेत में होगी सेना की भर्ती, ये है नियम। पढ़े पूरी खबर।

India News 24x7 Online

रानीखेत में 26 – 27 मार्च को होगी कोटा भर्ती रैली, ये युवक ले सकेगें भाग

India News 24x7 Online

सरकार ने उत्तराखंड में कक्षा 6 से 12 तक स्कूल खोलने की तिथि का ऐलान किया। प्राइवेट और सरकारी सभी स्कूल इस दिन से खुलेंगे।

India News 24x7 Online

एक टिप्पणी छोड़ें