India News 24×7 Online
राजनीति राष्ट्रीय

उद्धव सरकार ने राज्यपाल कोश्यारी को विमान से नीचे उतारा, 20 मिनट तक सरकारी विमान में बैठ उतरे राज्यपाल कोश्यारी टिकट बुक कर पहुंचे देहरादून।

महाराष्ट्र में राजभवन से जुड़ा एक चौंकाने वाला मामला आया है. राजभवन और राज्य की उद्धव सरकार के बीच पहले ही तनावपूर्ण रिश्तों में गुरुवार को एक और विवाद खड़ा हो गया.

दरअसल, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी राज्य सरकार के एक विमान से देहरादून जाने वाले थे. वह सरकारी चार्टर प्लेन में 20 मिनट तक बैठे इंतजार करते रहे, लेकिन उद्धव ठाकरे नीत राज्य की महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने चार्टर प्लेन की इजाजत नहीं दी. इसके बाद गर्वनर को विमान से उतरना पड़ा और फिर प्राईवेट एयरलाइंस से टिकट बुक करके मुंबई से देहरादून रवाना हुए.

Advertisement

सूत्रों के मुताबिक, एक हफ्ते पहले ही गर्वनर हाउस ने राज्यपाल की देहरादून यात्रा की जानकारी राज्य सरकार को दी थी. वहीं खबर लिखे जाने तक राज्य सरकार की ओर से इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है. माना जा रहा है कि मौजूदा विवाद के बाद विपक्षी बीजेपी और सत्ताधारी एमवीए सरकार के बीच तल्खी और बढ़ सकती है.

2 फरवरी को राज्यपाल सचिवालय ने महाराष्ट्र सरकार को लिखा था पत्र

घटना पर महाराष्ट्र के राज्यपाल कार्यालय ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘यात्रा की तैयारी के लिए, राज्यपाल सचिवालय ने महाराष्ट्र सरकार को 2 फरवरी 2021 को पत्र लिखा था, जिसमें राज्यपाल द्वारा सरकारी विमान के उपयोग की अनुमति मांगी गई थी। मुख्यमंत्री  कार्यालय को भी सूचित किया गया था। आज राज्यपाल जब भगत सिंह कोश्यारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और सरकारी विमान में सवार हुए, तो उन्हें सूचित किया गया कि उन्हें विमान के उपयोग की अनुमति नहीं मिली है। फिर तत्काल एक वाणिज्यिक विमान में उनके लिए टिकट बुक किया गया और वह देहरादून के लिए रवाना हो गए।’

Advertisement

 

Related posts

कोरोना की दवा के लांच के बाद बाबा रामदेव को तगड़ा झटका, आयुष मंत्रालय ने फिलहाल कोरोनिल के विज्ञापन पर रोक लगायी, पढ़े पूरी खबर।

India News 24x7 Online

Breaking News : चमोली में ग्लेशियर टूटने से बांध टूटा, भारी तबाही की आशंका, गंगा किनारे लोगो को हटाया गया

India News 24x7 Online

12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी: सोमवार शाम 4 बजे से रिजर्वेशन, कंफर्म टिकट होने पर ही कर सकेंगे यात्रा