India News 24×7 Online
लाइफ स्टाइल

WhatsApp पर 50 लोगों से एक साथ हो सकेगी वीडियो कॉलिंग, जल्दी मिलेगी सुविधा, इस तरह काम करेगा ये ऑप्शन।

वॉट्सऐप पर जल्द एक ऐसा फीचर मिलने वाला है, जिससे एक साथ 50 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिल जाएगी। दरअसल वॉट्सऐप पर मैसेंजर रूम्स की टेस्टिंग चल रही है, जो कि वेब वर्जन के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि आने वाले समय में वॉट्सऐप वेब पर कभी भी मैसेंजर रूम्स का फीचर दिया जा सकता है, जिससे तहत 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉल की जा सकेगी।

क्या है मैसेंजर रूम्स?
मैसेंजर रूम्स एक ऐसी जगह है, जहां प्राइवेट स्पेस में लिंक शेयर करके वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। फेसबुक ने ऐलान किया है कि वॉट्सऐप में एक शॉर्टकट दिया जाएगा, जिसके लिए टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। बताया गया कि ये जल्द iOS ऐप के लिए भी पेश किया जाएगा, लेकिन फिलहाल इसका शॉर्टकट वॉट्सऐप वेब के लिए उबलब्ध कराया जाएगा।

ऐसे काम करेगा ये फीचर
वॉट्सऐप वेब पर ये मैसेंजर रूम का शॉर्टकट Attach वाले ऑप्शन में मिलेगा। फीचर रोलआउट होने के बाद यहां पर यूज़र्स को इमेज, कॉन्टैक्ट जैसे ऑप्शन के साथ-साथ सबसे नीचे मैसेंजर रूम का भी ऑप्शन मिलेगा। पूरी खबर आगे पढ़े 

Advertisement

इसके अलावा मैसेंजर रूम का दूसरा ऑप्शन मेन मेन्यू में दिया जाएगा। ये वहीं पर मिलेगा जहां यूज़र को ‘new group’, ‘Archeived’ ‘Starred’ जैसा ऑप्शन मिलता है।

जानकारी के लिए बता दें जब आप रूम क्रिएट करेंगे तो वॉट्सऐप आपसे मैसेंजर पर रिडायरेक्ट करने के लिए पूछेगा। अगर आप फेसबुक का मेसेंजर इस्तमाल नहीं करते है तो भी आप इस सुविधा का लाभ उठा पाएंगे।

Advertisement

Related posts

WhatsApp पर 3 रेड टिक का मतलब सरकार पढ़ रही है आपके चैट? व्हाट्सप्प पर वायरल हो रहा ये फर्जी मेसेज, कहीं आपने भी तो शेयर नहीं किया, व्हाट्सप्प की चैट नहीं पढ़ सकती सरकार, दोनों के बीच अभी चल रही है कानूनी जंग।

एक ही मास्क का लगातार प्रयोग हो सकता है ब्लैक फंगस का बड़ा कारण, विशेषज्ञो ने कहा नाक से पहुंच रहा है वायरस।

India News 24x7 Online